Socialize

Mig21 defeat F-16 by wing commander abhinandan भारत पाक सीमा पर युद्ध जैसे हालात भारत ने पाक लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया

भारत पाक सीमा पर युद्ध जैसे हालात भारत ने पाक लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया 

भारत और पाक के बीच इस समय सीमा पर तनाव बहुत तेज हो गया है भारत ने अमृतसर देहरादून धर्मशाला सहित कई एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं रोक दी है
वही कल रात से सीमा पर गोलीबारी लगातार जारी है पाकिस्तान की गोलीबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी है।

पाकिस्तान ने दावा किया है कि हमने भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान गिराया है और भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में है हालांकि भारत की ओर से इस बयान पर कोई खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।
भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार भारत का एक पायलट missing है। लेकिन अभी तक इसमें पूर्ण तरीके से कोई खुलासा नहीं हो पाया है।


पाकिस्तानी विमानों ने किया एलओसी का उल्लंघन-

एक रिपोर्ट के अनुसार जम्मू कश्मीर की कुछ और नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी हुमायूं द्वारा एलओसी का उल्लंघन किया गया।
 जिसमें भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान सुखोई ने  पाकिस्तान के विमान F-16 को मार गिराया




दिल्ली में सर्वदलीय बैठक शुरू-

अभी अभी दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है मीटिंग में ज्यादातर विपक्षी दलों के नेता मौजूद है इस सर्वदलीय बैठक में  पाकिस्तान पर कार्रवाई करने पर चर्चा की जा रही है।


आपको बता दें कि मंगलवार को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान सीमा में घुसकर आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था जिससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।
इसलिए उसने कल रात सीजफायर का उल्लंघन करके फायरिंग शुरू कर दी थी और सीमा पर युद्ध जैसे माहौल बन रहे हैं


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ