Socialize

Google भारतीय बच्चों को सिखाएगा हिंदी और अंग्रेजी Google BoLo App for Children Education app By Google Diya

Google भारतीय बच्चों को सिखाएगा हिंदी और अंग्रेजी


गूगल ने भारत में बच्चों के लिए एक एप्लीकेशन लॉन्च किया है जिसका नाम है Google Bolo.
     
         यह ऐप आपको प्ले स्टोर में मिल जाएगा अभी यह एप आपको अर्ली एक्सेस के रूप में दिखाई देगा, यह अभी फिलहाल केवल एंड्राइड डिवाइस के लिए लांच किया गया है।

यह भी जानें- Coulomb's Law In Hindi,

              इस ऐप को आप एंड्रॉयड किटकैट वर्जन 4.4 से ऊपर सभी एंड्राइड मोबाइल में इस्तेमाल कर सकते हैं,  यह ऐप छोटे बच्चों अर्थात प्राइमरी स्कूल के बच्चों को हिंदी और अंग्रेजी सिखाएगा भविष्य में इस एप्लीकेशन में और भी अधिक भाषाओं को जोड़ दिया जाएगा।

        यह ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्स्ट टू स्पीच तकनीक पर काम करता है अभी यह  एप केवल भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपको इसमें एक एनिमेशन लड़की दिखाई देगी जो बच्चों को कहानियां पढ़ाने में मदद करेगी और यदि कोई बच्चा कुछ भी गलत पड़ता है तो यह उन शब्दों को उच्चारण करने में बच्चों की मदद करती हैं ।

            इसके साथ ही यदि बच्चा लगभग लगभग सही पड़ता है तो यह बच्चों को प्रेरित करने के लिए उनका मनोबल बढ़ाती है जिससे बच्चे प्रेरित होते हैं और उत्साहित होकर आगे इस ऐप में शब्दों का सही उच्चारण करते हैं ।

      बआपको बता दें कि इस ऐप में आपके बच्चों को  प्रत्येक दिन 10 मिनट पढ़ाया जाता है इस ऐप का साइज केवल 50MB है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
          जैसे-जैसे आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं यह उतना ही बेहतर अनुभव आपको प्रदान करता है।

गूगल इंडिया के प्रोडक्ट मैनेजर नितिन कश्यप का कहना है कि इस ऐप को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह ऑफलाइन भी काम कर सके।
     इसमें हिंदी और अंग्रेजी की करीब 100 कहानियां उपलब्ध है यह एप आपको गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड करने के लिए मिल जाएगी ।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ